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रद्द करने और रिफंड नीति

रद्द करने और रिफंड नीति

रद्द करने और रिफंड नीति

रद्द करने और रिफंड नीति

घर निंजाओं (ब्रह्मकश्यप होम सर्विसेज प्रा। लिमिटेड) पर, हम गुणवत्ता घरेलू सेवाएँ प्रदान करने का प्रयास करते हैं, जिसमें रसोइए, गृहकर्मी, बेबीसिटर्स और रोगी देखभाल पेशेवर शामिल हैं। हम समझते हैं कि कभी-कभी स्थितियाँ बदलती हैं, और आपको बुकिंग को संशोधित या रद्द करने की आवश्यकता हो सकती है। यह नीति रद्दीकरण और धनवापसी के लिए शर्तें बताती है।


1. ग्राहक द्वारा रद्दीकरण (आंशिक & पूर्ण समय सेवाएँ):

  • सेवा शुरू होने से पहले का रद्दीकरण:

    • सेवा शुरू होने से 48 घंटे पहले तक: किए गए किसी भी अग्रिम भुगतान की पूरी धनवापसी।

    • सेवा से 48 घंटे और 24 घंटे के बीच: अग्रिम भुगतान का 50% धनवापसी की जाएगी।

    • सेवा से 24 घंटे से कम समय में: कोई धनवापसी प्रदान नहीं की जाएगी।


  • सेवा शुरू होने के बाद का रद्दीकरण:

    • यदि आप सेवा रद्द करते हैं जब असाइन किया गया श्रमिक शुरू कर चुका है, तो पहले से प्रदत्त सेवाओं के लिए कोई धनवापसी प्रदान नहीं की जाएगी।

    • भविष्य के दिनों के लिए किसी भी अग्रिम भुगतान की गई सेवाओं के लिए, सेवा अवधि के शेष दिनों के लिए एक अनुदानित धनवापसी जारी की जाएगी, जो 10% रद्दीकरण शुल्क के अधीन होगी।


2. घर निंजाओं द्वारा रद्दीकरण

कभी-कभी जब घर निंजाओं को पूर्व-निर्धारित परिस्थितियों (जैसे कर्मचारियों की अनुपलब्धता, आपात स्थिति, आदि) के कारण सेवा रद्द करनी पड़ती है, तो ग्राहक को निम्नलिखित की पेशकश की जाएगी:

  • अग्रिम भुगतान की पूरी धनवापसी, या

  • एक सहमति के अनुसार सेवा को पुनर्निर्धारित करने का विकल्प।


3. पुनर्निर्धारण नीति

  • ग्राहक बिना किसी शुल्क के सेवा के निर्धारित समय से 48 घंटे पहले बुकिंग को पुनर्निर्धारित कर सकते हैं।

  • सेवा शुरू होने के समय के 24-48 घंटों के भीतर किए गए पुनर्निर्धारण अनुरोध पर 10% प्रशासनिक शुल्क लगेगा।

  • सेवा से 24 घंटे से कम समय में किए गए पुनर्निर्धारण अनुरोध को रद्दीकरण समझा जाएगा, और हमारी रद्दीकरण शर्तें लागू होंगी।


4. धनवापसी प्रक्रिया

  • रद्द करने की पुष्टि के बाद 7-10 व्यावसायिक दिनों के भीतर धनवापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

  • धनवापसी मूल भुगतान विधि के माध्यम से या ग्राहक की प्राथमिकता के अनुसार स्टोर क्रेडिट के रूप में की जाएगी।

  • नकद भुगतान के लिए धनवापसी बैंक ट्रांसफर के माध्यम से की जाएगी, और ग्राहकों को इसके लिए आवश्यक बैंक विवरण प्रदान करने होंगे।


5. गैर-धनवापसी शुल्क

  • पंजीकरण शुल्क, यदि लागू हो, तो गैर-धनवापसी है।

  • यदि आपकी मांग पर कोई अनुकूलित सेवाएँ या विशेष व्यवस्थाएँ की गई हैं, तो उन शुल्कों की पूरी धनवापसी नहीं की जा सकती है।


6. नो-शो नीति

यदि असाइन किया गया श्रमिक सेवा स्थान तक नहीं पहुँच पाता है क्योंकि इसके नियंत्रण से परे कारणों से (जैसे गलत पता, ग्राहक की अनुपलब्धता, आदि), इसे नो-शो के रूप में माना जाएगा। ऐसे मामलों में:

  • ग्राहक को सूचित किया जाएगा।

  • सेवा दिवस के लिए कोई धनवापसी प्रदान नहीं की जाएगी।


7. धनवापसी विवाद

धनवापसी के संबंध में कोई भी चिंता या विवाद के लिए, कृपया धनवापसी की पुष्टि प्राप्त करने के 7 दिनों के भीतर हमारे ग्राहक सहायता से संपर्क करें [ईमेल/संपर्क विवरण]। हम किसी भी मुद्दे को जल्दी से हल करने की कोशिश करेंगे।


नोट: घर निंजाओं को बिना पूर्व सूचना के इस रद्दीकरण और धनवापसी नीति को संशोधित या अपडेट करने का अधिकार है। किसी भी बदलाव को हमारी वेबसाइट पर दर्शाया जाएगा, और यह ग्राहक की जिम्मेदारी है कि वह अपडेट की गई नीति की समीक्षा करे।

अधिक पूछताछ के लिए, कृपया हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें support@homeninjas.in. हम आपकी मदद के लिए यहाँ हैं!

At Home Ninjas (Brahmakashyap Home Services Pvt Ltd), we strive to provide quality domestic services, including cooks, housemaids, babysitters, and patient care professionals. We understand that sometimes situations change, and you may need to modify or cancel a booking. This policy outlines the terms for cancellations and refunds.


1. ग्राहक द्वारा रद्दीकरण (अंशकालिक और पूर्णकालिक सेवाएं):

  • सेवा की शुरुआत से पहले रद्द करना:

    • सेवा की शुरुआत से 48 घंटे पहले तक: कोई भी अग्रिम भुगतान का पूरा वापस मिलेगा।

    • सेवा से 48 घंटे से 24 घंटे के बीच: अग्रिम भुगतान का 50% वापस किया जाएगा।

    • सेवा से 24 घंटे से कम पहले: कोई वापस नहीं दिया जाएगा।


  • सेवा की शुरुआत के बाद रद्द करना:

    • यदि आप उस सेवा को रद्द करते हैं जब Assigned Worker ने काम शुरू किया है, तो पहले से की गई सेवाओं के लिए कोई वापस नहीं दिया जाएगा।

    • भविष्य के दिनों के लिए किसी भी पूर्व-भुगतान की गई सेवाओं के लिए, सेवा अवधि के शेष दिनों के लिए एक प्रोराटा वापसी की जाएगी, जो 10% रद्दीकरण शुल्क के तहत होगी।


2. होम निंजास द्वारा रद्दीकरण

कुछ दुर्लभ मामलों में जहां होम निंजास को अनियोजित परिस्थितियों के कारण सेवा रद्द करनी पड़ती है (जैसे स्टाफ की अनुपलब्धता, आपात स्थिति आदि), ग्राहक को निम्नलिखित की पेशकश की जाएगी:

  • अग्रिम भुगतान की पूरी वापसी, या

  • सेवा को आपसी सहमति से सुविधाजनक समय पर पुनर्निर्धारित करने का विकल्प।


3. पुनर्निर्धारण नीति

  • ग्राहकों को कोई शुल्क के बिना सेवाएं निर्धारित होने से 48 घंटे पहले एक बुकिंग पुनर्निर्धारित करने की अनुमति है।

  • सेवा की शुरुआत के समय 24-48 घंटे के भीतर पुनर्निर्धारण अनुरोध पर 10% प्रशासनिक शुल्क लगेगा।

  • सेवा से 24 घंटे से कम पहले किए गए पुनर्निर्धारण अनुरोध को रद्दीकरण माना जाएगा, और हमारी रद्दीकरण शर्तें लागू होंगी।


4. वापसी प्रक्रिया

  • वापसियाँ रद्दीकरण की पुष्टि के बाद 7-10 कार्यालयी दिनों के भीतर प्रक्रिया की जाएगी।

  • वापसियाँ मूल भुगतान विधि के माध्यम से या ग्राहक की पसंद के अनुसार स्टोर क्रेडिट के रूप में जारी की जाएंगी।

  • नकद भुगतान के लिए वापसियाँ बैंक ट्रांसफर के माध्यम से जारी की जाएंगी, और ग्राहकों को इसके लिए आवश्यक बैंक विवरण प्रदान करना होगा।


5. गैर-वापसी योग्य शुल्क

  • पंजीकरण शुल्क, यदि लागू हो, गैर-वापसी योग्य हैं।

  • यदि आपके अनुरोध पर कोई कस्टम सेवाएँ या विशेष व्यवस्थाएँ की गई हैं, तो उन शुल्कों की पूरी तरह से वापसी नहीं की जा सकती है।


6. नॉन-शो नीति

यदि Assigned Worker सेवा स्थान पर पहुँचने में असमर्थ है किसी कारणवश (जैसे गलत पता, ग्राहक की अनुपस्थिति आदि), तो इसे नॉन-शो माना जाएगा। ऐसे मामलों में:

  • ग्राहक को सूचित किया जाएगा।

  • सेवा दिन के लिए कोई वापस नहीं दिया जाएगा।


7. रिफंड विवाद

कोई भी चिंता या रिफंड के बारे में विवाद के लिए, कृपया रिफंड की पुष्टि प्राप्त करने के 7 दिनों के भीतर हमारे ग्राहक समर्थन से संपर्क करें [email/contact details]। हम किसी भी समस्या का समाधान जल्द से जल्द करेंगे।


नोट: होम निंजास पूर्व सूचना के बिना इस रद्दीकरण और वापसी नीति में बदलाव करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। कोई भी परिवर्तन हमारी वेबसाइट पर दर्शाए जाएंगे, और यह ग्राहक की जिम्मेदारी है कि वे अद्यतन नीति की समीक्षा करें।

अधिकृत पूछताछ के लिए, कृपया हमारे ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें support@homeninjas.in. हम आपकी मदद के लिए यहाँ हैं!

घर निन्जाज (ब्रह्मकश्यप होम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड) में, हम गुणवत्ता घरेलू सेवाएँ प्रदान करने का प्रयास करते हैं, जिसमें रसोइये, गृह सहायिकाएँ, बच्चों की देखभाल करने वाले और रोगी देखभाल पेशेवर शामिल हैं। हम समझते हैं कि कभी-कभी परिस्थितियाँ बदलती हैं, और आपको एक बुकिंग को संशोधित या रद्द करने की आवश्यकता हो सकती है। यह नीति रद्दीकरण और धनवापसी के लिए शर्तें रूपरेखा करती है।


1. ग्राहक द्वारा रद्दीकरण (पार्ट-टाइम और फुल-टाइम सेवाएँ):

  • सेवा शुरू होने से पहले रद्दीकरण:

    • सेवा शुरू होने से 48 घंटे पहले तक: किए गए किसी भी अग्रिम भुगतान की पूरी धनवापसी।

    • सेवा से 48 घंटे और 24 घंटे के बीच: अग्रिम भुगतान का 50% धनवापसी की जाएगी।

    • सेवा से 24 घंटे से कम: कोई धनवापसी नहीं दी जाएगी।


  • सेवा शुरू होने के बाद रद्दीकरण:

    • अगर आप सेवा रद्द करते हैं जबassigned कार्यकर्ता ने शुरू कर दिया है, तो पहले से प्रदत्त सेवाओं के लिए कोई धनवापसी नहीं दी जाएगी।

    • भविष्य के दिनों के लिए किसी भी पूर्व-भुगतान की सेवाओं के लिए, सेवा अवधि के शेष दिनों के लिए एक प्रोराटा धनवापसी जारी की जाएगी, 10% रद्दीकरण शुल्क के अधीन।


2. होम निन्जाज द्वारा रद्दीकरण

असामान्य परिस्थितियों (जैसे कर्मचारी की अनुपलब्धता, आपात स्थिति आदि) के कारण जब होम निन्जाज को सेवा रद्द करनी पड़ती है, तो ग्राहक को निम्नलिखित पेशकश की जाएगी:

  • अग्रिम भुगतान की पूरी धनवापसी, या

  • सेवा को एक आपसी सुविधाजनक समय पर पुनर्निर्धारित करने का विकल्प।


3. पुनर्निर्धारण नीति

  • ग्राहक निर्धारित सेवा से 48 घंटे पहले तक बिना किसी शुल्क के बुकिंग को पुनर्निर्धारित कर सकते हैं।

  • सेवा शुरू होने के 24-48 घंटे के भीतर की गई पुनर्निर्धारण अनुरोधों पर 10% प्रशासनिक शुल्क लगेगा।

  • सेवा से 24 घंटे से कम पहले की गई पुनर्निर्धारण अनुरोधों को रद्दीकरण माना जाएगा, और हमारी रद्दीकरण की शर्तें लागू होंगी।


4. धनवापसी प्रक्रिया

  • धनवापसी रद्दीकरण की पुष्टि के बाद 7-10 कार्य दिवस के भीतर निर्धारित की जाएगी।

  • धनवापसी मूल भुगतान विधि के माध्यम से या ग्राहक की प्राथमिकता के अनुसार स्टोर क्रेडिट के रूप में जारी की जाएगी।

  • नकद भुगतान के लिए धनवापसी बैंक ट्रांसफर के माध्यम से की जाएगी, और ग्राहकों को इसके लिए आवश्यक बैंक विवरण प्रदान करने होंगे।


5. गैर-धनवापसी योग्य शुल्क

  • पंजीकरण शुल्क, यदि लागू हो, तो गैर-धनवापसी योग्य हैं।

  • यदि आपके अनुरोध पर कोई अनुकूलित सेवाएँ या विशेष व्यवस्थाएँ की गई थीं, तो वे शुल्क पूरी तरह से धनवापसी योग्य नहीं हो सकते।


6. नो-शो नीति

यदि असाइन किए गए कार्यकर्ता को सेवा स्थान पर पहुँचने में असमर्थता होती है तो इसे नो-शो माना जाएगा। ऐसे मामलों में:

  • ग्राहक को सूचित किया जाएगा।

  • सेवा दिन के लिए कोई धनवापसी प्रदान नहीं की जाएगी।


7. धनवापसी विवाद

धनवापसी के संबंध में किसी भी चिंता या विवाद के लिए, कृपया [ईमेल/संपर्क विवरण] पर हमारी ग्राहक सहायता से संपर्क करें धनवापसी की पुष्टि प्राप्त करने के 7 दिनों के भीतर। हम किसी भी समस्या को जितनी जल्दी हो सके हल करने का प्रयास करेंगे।


नोट: होम निन्जाज बिना पूर्व नोटिस के इस रद्दीकरण और धनवापसी नीति को संशोधित या अपडेट करने का अधिकार रखता है। किसी भी परिवर्तन को हमारी वेबसाइट पर दर्शाया जाएगा, और यह ग्राहक की जिम्मेदारी है कि वे अपडेट की गई नीति की समीक्षा करें।

अधिक पूछताछ के लिए, कृपया हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें support@homeninjas.in। हम आपकी सहायता के लिए यहाँ हैं!

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1. ग्राहक द्वारा रद्दीकरण (अंशकालिक और पूर्णकालिक सेवाएँ):

  • सेवा की शुरुआत से पहले रद्दीकरण:

    • सेवा की शुरुआत से 48 घंटे पहले तक: किए गए किसी भी अग्रिम भुगतान का पूरा रिफंड।

    • सेवा से 48 घंटे से 24 घंटे पहले के बीच: अग्रिम भुगतान का 50% रिफंड किया जाएगा।

    • सेवा से 24 घंटे से कम समय पहले: कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा।


  • सेवा की शुरुआत के बाद रद्दीकरण:

    • यदि आप सेवा को रद्द करते हैं जब निर्धारित श्रमिक ने सेवा लेना शुरू कर दिया है, तो पहले से ही दी गई सेवाओं के लिए कोई रिफंड प्रदान नहीं किया जाएगा।

    • भविष्य के दिनों के लिए किसी भी पूर्व भुगतान सेवाओं के लिए, सेवा अवधि के शेष दिनों के लिए एक अनुपातित रिफंड जारी किया जाएगा, 10% रद्दीकरण शुल्क के अधीन।


2. होम निन्जास द्वारा रद्दीकरण

कुछ दुर्लभ मामलों में जहां होम निन्जास को अनपेक्षित परिस्थितियों (जैसे कर्मचारी की अनुपAvailability, आपात स्थितियाँ, आदि) के कारण सेवा रद्द करनी पड़ती है, ग्राहक को निम्नलिखित विकल्प दिए जाएंगे:

  • अग्रिम भुगतान का पूरा रिफंड, या

  • एक पारस्परिक रूप से सुविधाजनक समय पर सेवा को पुनर्निर्धारित करने का विकल्प।


3. पुनर्निर्धारण नीति

  • ग्राहक नियंत्रित सेवा से 48 घंटे पहले की बुकिंग को बिना किसी शुल्क के पुनर्निर्धारित कर सकते हैं।

  • सेवा की शुरुआत के समय से 24-48 घंटे के अंदर किए गए पुनर्निर्धारण अनुरोध पर 10% प्रशासनिक शुल्क लगेगा।

  • सेवा से 24 घंटे से कम समय पहले किए गए पुनर्निर्धारण अनुरोध को रद्दीकरण के रूप में माना जाएगा, और हमारे रद्दीकरण के नियम लागू होंगे।


4. रिफंड प्रक्रिया

  • रद्दीकरण की पुष्टि के बाद 7-10 व्यावसायिक दिनों के भीतर रिफंड प्रोसेस किए जाएंगे।

  • रिफंड मूल भुगतान विधि के माध्यम से या ग्राहक की पसंद के अनुसार स्टोर क्रेडिट के रूप में जारी किए जाएंगे।

  • नकद भुगतान के लिए रिफंड बैंक ट्रांसफर के माध्यम से जारी किया जाएगा, और ग्राहकों को इसके लिए आवश्यक बैंक विवरण प्रदान करने होंगे।


5. गैर-रिफंडेबल शुल्क

  • पंजीकरण शुल्क, यदि लागू हो, तो गैर-रिफंडेबल हैं।

  • यदि आपकी अनुरोध पर कोई अनुकूलित सेवाएँ या विशिष्ट व्यवस्थाएँ की गईं, तो उन शुल्कों का पूरी तरह से रिफंड नहीं किया जा सकता।


6. नो-शो नीति

यदि निर्धारित श्रमिक सेवा स्थान पर पहुँचने में अक्षम होते हैं क्योंकि यह उनकी संकल्पना के बाहर की वजहों (जैसे गलत पता, ग्राहक की अनुपAvailability, आदि) से है, तो इसे नो-शो के रूप में माना जाएगा। ऐसी परिस्थितियों में:

  • ग्राहक को सूचित किया जाएगा।

  • सेवा दिन के लिए कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा।


7. रिफंड विवाद

रिफंड से संबंधित किसी भी चिंताओं या विवादों के लिए, कृपया रिफंड की पुष्टि प्राप्त करने के 7 दिनों के भीतर हमारे ग्राहक समर्थन से संपर्क करें [email/contact details]। हम किसी भी समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए कार्य करेंगे।


नोट: होम निन्जास बिना पूर्व सूचना के इस रद्दीकरण और रिफंड नीति को संशोधित या अपडेट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। कोई भी परिवर्तन हमारी वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा, और यह ग्राहक की जिम्मेदारी है कि वह अपडेट की गई नीति की समीक्षा करे।

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© होम निन्जास® (ब्रह्मकश्यप होम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड), 2024